अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ के बीच वॉट्सऐप चैट लीक -प्रेस रिव्यू

अर्नब गोस्वामी

अख़बार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार मुंबई पुलिस ने टीआरपी घोटाले मामले में 11 जनवरी को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाख़िल की थी जिसमें 200 पन्नों पर आधारित अर्नब गोस्वामी और पार्थो दासगुप्ता के बीच कथित वॉट्सऐप चैट को शामिल किया था.

अर्नब गोस्वामी रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ़ और मालिक हैं, जबकि पार्थो दासगुप्ता बार्क के पूर्व प्रमुख हैं. पार्थों और दो अन्य लोग टीआरपी घोटाले मामले में इस समय गिरफ़्तार हैं.

बातचीत में गोस्वामी प्रधानमंत्री कार्यालय समेत राजनीतिक नेतृत्व के ज़रिए दासगुप्ता की मदद का आश्वासन करते हैं और एक जगह तो यहां तक कहते हैं, “सारे मंत्री हमलोगों के साथ हैं.”

पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट तीन लोगों के ख़िलाफ़ दाख़िल की है जिनमें पार्थो भी शामिल हैं. इससे पहले पुलिस ने 25 नवंबर को चार्जशीट दाख़िल की थी. दासगुप्ता के वकील अर्जुन सिंह ठाकुर ने दो लोगों की निजी बातचीत को अपने हितों के लिए लीक किया गया है.

अर्नब के वकील ने इस मामले में बात करने से मना कर दिया है. इस बीच में पूर्व सूचना एंव प्रसारण मंत्री राज्यवर्द्धन राठौर का भी ज़िक्र है लेकिन उन्होंने ने भी इस मामले में कोई प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय से भी अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है.

उधर नवभारत टाइम्स अख़बार ने लिखा है कि अर्नब गोस्वामी एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं.

कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा है कि अब यह साफ़ हो गया है कि टीआरपी घोटाले में बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार का भी हाथ है.

उनके अनुसार चैट लीक से साफ़ ज़ाहिर होता है कि अर्नब गोस्वामी का प्रधानमंत्री कार्यालय और सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय से कितना घनिष्ठ संबंध है.

सावंत ने कहा कि गोस्वामी और पार्थो दासगुप्ता की बातचीत लीक होने के बाद बहुत से नए सवाल खड़े हुए हैं.

ourtesy BBC HIndi